शुबमान गिल ने अंपायर को गाली देने के बाद क्या हुआ देखे


SHUBMAN GILL








रणजी ट्रॉफी

पंजाब के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल विवादों में घिर गए हैं। उन पर अंपायर को गाली देने का आरोप है। विवाद दिल्ली और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में हुआ, जो आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा था। विवाद ने उस समय और तूल पकड़ लिया जब अंपायर ने आउट देने के अपने फैसले को पलट दिया। इस सारे तमाशे को रोकने के लिए मैच रेफरी को मैदान में आना पड़ा। मैच चल रहा है और इस बात की पूरी संभावना है कि शुभमन गिल पर जुर्माना लगाया जाए।

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के एक अधिकारी के अनुसार, पंजाब और दिल्ली के बीच मैच में उस समय विवाद पैदा हो गया जब शुभमन गिल ने अंपायर के आउट होने के बाद भी मैदान छोड़ने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अंपायर को गालियां भी दीं। शुभमन के इस व्यवहार के बाद अंपायर ने भी अपना फैसला बदल दिया, जिससे दिल्ली की टीम नाराज हो गई।

डीडीसीए अधिकारी ने कहा कि शुभमन गिल को कैच आउट दिया गया। उनका कैच विकेटकीपर ने पकड़ा। शुभमन गिल इस फैसले से खुश नहीं थे। जब अंपायर ने आउट देने का फैसला वापस ले लिया, तो यह फैसला दिल्ली की टीम के साथ ठीक नहीं हुआ। उन्होंने मैदान से जाने का फैसला किया। मैच रेफरी के हस्तक्षेप के बाद मैच फिर से शुरू हुआ।

हालांकि, इस विवाद के बावजूद, शुबमन गिल अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके। 20 वर्षीय शुभमन को आखिरकार 23 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा। उन्हें सिमरनजीत सिंह ने आउट किया। शुबमन गिल को देश के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में गिना जाता है। वह आईपीएल में कोलकाता टीम के लिए खेल चुके हैं। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी उन्हें कोलकाता का कप्तान बनाने का सुझाव दिया है।




No comments

Powered by Blogger.