इन 5 कारणों से सभी की निगाहें होगी IND VS SRI के सीरीज पर


IND VS SRI




इन 5 कारणों से सभी की निगाहें होगी IND VS SRI के सीरीज पर


नए साल के जश्न और सर्दियों के बीच, भारत बनाम श्रीलंका की तीन मैचों की टी 20 सीरीज़ श्रृंखला आने वाली है। यह तथ्य यह है कि यह श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया वनडे और न्यूजीलैंड के बीच एक पूर्ण दौरे के बीच सैंडविच है, इसके मुख्य कारण हो सकते हैं। यह सिर्फ तीन-टी 20 सीरीज़ हो सकती है, लेकिन हर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक इसे लेकर उत्साहित होने के कई कारण हैं।

इन 5 कारणों से सभी की निगाहें होगी IND VS SRI के सीरीज पर - 


विश्व कप पर नजर रखने के साथ भारत ने 2020 की शुरुआत की

भारत श्रीलंका के खिलाफ T20Is के साथ नए दशक में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। यह कई T20I सीरीज की शुरुआत को भी चिन्हित करेगा, भारत इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप तक खेलेगा। कई मायनों में, यह श्रृंखला अनौपचारिक रूप से विश्व कप के लिए भारत की तैयारियों की घोषणा करेगी। भारत T20I में टेस्ट और वनडे के समान वर्चस्व को बनाए रखने में सक्षम नहीं है| 


जसप्रीत बुमराह की वापसी


एक बार फिर फिट जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ ५ जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज़ में एक्शन में वापसी करने वाले हैं। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज पिछले साल अगस्त-सितंबर में वेस्टइंडीज दौरे के एक चोट के कारण एक्शन से बाहर हो गए हैं। उन्होंने श्रीलंका टी 20 और ऑस्ट्रेलिया वनडे के लिए शामिल होने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले विशाखापत्तनम में भारत के अभ्यास सत्र में अपनी फिटनेस को साबित किया था ।

रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे 

यह तीन वर्षों में पहली T20I श्रृंखला होगी जिसमें रोहित शर्मा भारतीय पक्ष का हिस्सा नहीं होंगे। जी हां, रोहित को राहत देने की अटकलें आखिरकार सच हो गईं जब चयनकर्ताओं ने उन्हें इस टी 20 सीरीज से आराम देने का फैसला किया। आखिरी बार रोहित जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टी 20 सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे। 2019 में, रोहित ने भारत के लिए सबसे अधिक मैच खेले है ।

शिखर धवन या केएल राहुल?

नहीं, इस बात की कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है कि श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी कौन करेगा। यह तीनों मैचों में शिखर धवन और केएल राहुल ही होंगे। लेकिन उसके बाद क्या? जब रोहित लौटेगा तो क्या होगा? धवन की अनुपस्थिति में, राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20 में 62, 11, 91 का स्कोर किया था। संख्या को देखते हुए - धवन ने हाल ही में रन नहीं बनाए हैं और 2019 में 12 पारियों में 22.56 की औसत से 110.56 की स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 272 रन बनाने में कामयाब रहे - T20Is में, वापसी करने के लिए उनपर जरूर दबाव रहेगा | 

कौन होंगे फ़ास्ट बोव्लेर्स 

चयनकर्ताओं के भारत के निवर्तमान चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा कि उनकी टीम ने मौजूदा गेंदबाजों के रूप में तेज गेंदबाजों का एक पूल तैयार किया है। नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर उनमें से एक हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ, उनके पास मोर्चे बनने का एक मौका है। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण, श्रीलंका के खिलाफ तीन टी 20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने की उम्मीद है।




No comments

Powered by Blogger.